September 25, 2016

Short Story - Woh Hamasafar Tha : Qisson Ka Kona with Neelesh Misra ( On Jio Saavn App)


Story Title: Woh Hamsafar Tha 
Show Title: Qisson Ka Kona with Neelesh Misra  
Saavn App Link : Click Here


आज फिर मेरी रात चाँद की पहरेदारी करते गुज़र गयी थी जैसे सिया के जाने के बाद अक्सर, मेरी रातें गुज़रा करती थीं...दम तोड़ती हुई, खामोशियों को थोड़ा और खामोश करती हुयीं।

मैंने खिड़की से बाहर नज़र डाली...सूरज आसमान पर गुलाबी रंग से तस्वीर खींचने में लगा था। लेकिन मेरी ज़िदंगी की तस्वीर के मानो हर रंग फीके पड़ गये थे। मेरी नज़र कमरे की दीवार पर टंगे एक कोलॉज़ पर ठहर गयी...जिसमें मैंने अपने अतीत के जीते-जागते लम्हे सहेज़ रखे थे।

ये तस्वीरें ही तो थी, जो मुझे जीवित होने का अहसास करवाती थीं। कभी मेरे होंठों पर मुस्कान रख जाती तो कभी जबां पर रख देती...एक बर्फ-सा ठिठुरता नाम सिया
सिया के साथ शादी का एक साल पूरा करने के बावजूद, प्रखर यानि मैंने जब उसकी गोद भराई पर उसके काधें पर अपनी हथेली टिकाई तो वो कुछ सकुचा गई थी, मेरी ओर देखकर मुस्कुराते हुए उसकी नज़रें झुक गयी। वो खूबसूरत पल कैमरे में कैद हो चुका था, वो पल उतना ही जीवित था....उतना ही सच्चा, जितनी सिया की सुरीली आवाज, उसका वो संगीत...उसकी वो धीमी-धीमी गुनगुनाती सांसे..।